सीएम आवास का घेराव करने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

बेरोजगार छात्रों के अपमान व विभिन्न समस्याओं के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) ने राजधानी लखनऊ में ‘छात्र आक्रोश रैली’ निकाली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से सीएम आवास तक जाने का प्रयास जिसे पुलिस ने बीच में लाठीचार्ज कर दिया। इस मौके पर छात्रों का नेतृत्व कर रहे विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, प्रदेश कांग्रेस के युवा एवं एनएसयूआई के प्रभारी श्रोत गुप्ता, एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्य जोन के प्रभारी सतवीर चैधरी, एनएसयूआई के मध्य जोन के अध्यक्ष मयंक तिवारी, प्रशान्त तिवारी को पुलिस गिरफ्तार कर कैण्ट थाने ले गई जहां से देर शाम रिहा किया गया। ये कार्यकर्ता छात्रों के 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन देने के लिए मुख्यमंत्री आवास जा रहे थे जिन्हें रास्ते में भारी पुलिसबल द्वारा बैरीकेडिंग लगाकर बलपूर्वक लाठीचार्ज व पानी की तेज बौछार डालकर रोका गया।
<एनएसयूआई के कायकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि आज आप लोग राहुल जी की सोच और उनके संकल्प को लेकर आये हैं आपके अन्दर इतना जोश और इतनी चिंगारी है कि जो वर्तमान सरकार नौजवानों, छात्रों पर अत्याचार कर रही है उसके खिलाफ जो बात कहने के लिए निकले हैं आपकी इस तपिश को कोई रोक नहीं पायेगा। नेहरू भवन से जो महात्मा गांधी जी और राजीव जी की नीतियों के साथ आप निकले हैं उस ताकत को आपको दिखाना है। सरकार को यह बता देना है कि अब छात्रों और नौजवानों के खिलाफ उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। एनएसयूआई का एक-एक कार्यकर्ता, नौजवान व छात्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ अब एकजुट हो चुका है।
इस मौके पर कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देश को मिलेगा उस दो करोड़ में यूपी के रोजगार का हिस्सा कितना है? प्राइमरी स्कूलों में गलत इतिहास पढ़ाया जा रहा है उच्च शिक्षा में भ्रष्टाचारी कुलपतियों की नियुक्ति की जा रही है। जहां छात्रों को गलत इतिहास पढ़ाया जा रहा है वहीं छात्रों पर मुकदमें दर्ज कर जेल भेजकर उन्हें अपराधी बनाया जा रहा है, आज छात्र, युवा परेशान हैं और सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने के लिए विवश हैं। छात्रों और नौजवानों की आवाज दबाकर मोदी और योगी सरकार लोकतंत्र का दमन कर रही है..........

photo_nsui_05_aug-002_3212005_835x547-m

https://www.patrika.com/lucknow-news/nsui-protest-in-lucknow-police-lathicharge-3212005/