सरदार पटेल किसी जाति विशेष के नहीं, देश के नेता हैं: राजबब्बर

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इन्दिरा गांधी के शहीद दिवस के मौके पर सर्व धर्म पाठ, साथ ही सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर पुष्पांजलि का कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित किया गया.

साथ ही भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर पुष्पांजलि का कार्यक्रम भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने अध्यक्षता की.

कार्यक्रम की शुरूआत इन्दिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पटेल जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि से हुई.
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि इस मौके पर सर्वधर्म पाठ के तहत आचार्य मोहित शुक्ला ने गीता पाठ, कारी मोहम्मद शमीम ने कुरान पाठ, फादर मसीह ने बाइबिल पाठ एवं सरदार ज्ञानी भगत सिंह एवं उनके साथियों द्वारा गुरूवाणी पाठ कर इन्दिरा जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि आजादी के बाद इन्दिरा गांधी ने शहादत देकर आजादी के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा पोषित मूल्यों की रक्षा की और धर्मनिरपेक्षता को खण्डित नहीं होने दिया.

उन्होंने आयरन लेडी के रूप में देश ही नहीं पूरी दुनिया में साबित कर दिया कि वह किसी के आगे झुकने वाली नहीं बल्कि मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. दूसरी ओर लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत के गौरव और भूगोल को सुनिश्चित करने एवं आजाद भारत को एकजुट करने का कार्य किया.

राजबब्बर ने कहा कि आज जो लोग इतिहास में जाकर कुछ छीनना चाहते हैं. उन्हें समझना चाहिए कि कांग्रेस ने एक नया इतिहास रचा है. जो लोग इस इतिहास को छीनने की कोशिश कर रहे हैं, जाहिर है कि उनके पास अपना कोई इतिहास नहीं है. उन्होंने कहा कि पटेल जी किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि देश के नेता हैं.

राजबब्बर ने कहा कि आज जब भारत के टुकडे़-टुकड़े होने से बचाने और देश की एकता-अखण्डता कायम रखने के लिए एक बार पुनः पूरी मजबूती से कांग्रेस के साथ खड़े होने का संकल्प लेने की आवश्यकता है.

इसके पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यालय एवं उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय छात्र संगठन कार्यालय पर इन्दिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.

a

https://hindi.news18.com/news/uttar-pradesh/lucknow-up-congress-chief-raj-babbar-says-sardar-patel-was-a-leader-of-nation-not-a-particular-cast-1153048.html