राहुल गांधी ने वायनाड से किया नामांकन

दक्षिण भारत में लोकसभा चुनाव की लड़ाई अब दिलचस्प हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को अपनी दूसरी संसदीय सीट केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया. राहुल के साथ उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका वाड्रा गांधी मौजूद थीं. यहां पर राहुल का सीधा मुकाबला लेफ्ट पार्टियों से है.

राहुल आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अपने पैतृक गढ़ अमेठी के साथ-साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने यहां बड़ा रोडशो भी किया.

राहुल प्रियंका के अलावा केसी वेणुगोपाल तथा मुकुल वासनिक सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ नामांकन-रोडशो में शामिल हुए. जिला मुख्यालय में उन्होंने जिला कलेक्टर एआर अजय कुमार को अपने दस्तावेज सौंपे. कांग्रेस प्रमुख की हाई प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर कलक्ट्रेट कार्यालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

चिलचिलाती गर्मी के बीच, यहां महिलाओं और युवाओं सहित पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे लहराए और नारे लगाए. नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के साथ एक खुले वाहन में रोडशो शुरू किया..

images

https://aajtak.intoday.in/story/rahul-gandhi-kerala-wayanad-nomination-lok-sabha-elections-2019-smriti-irani-1-1073121.html