बाराबंकी / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योगी पर कसा तंज, कहा- सरकार ने किसानों को खेतों का चौकीदार बना दिया

बाराबंकी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को जैदपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान बघेल ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने उप्र में किसानों के साथ कर्जमाफी के नाम पर धोखा किया है। हालत यह है कि सरकार के रवैये की वजह से आज किसान रातभर जागकर अपने खेतों की रखवाली करने के लिए मजबूर है।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में किसानों के जो भी वादा किया था, उसे पूरा किया। लेकिन उत्तर प्रदेश में सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। खुद को देश का चौकीदार कहने वाले लोगों ने किसानों को उनके खेतों का चौकीदार बना दिया।

किसान रातभर जागकर खेतों की रखवाली करता है
बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सारे किसान छुट्टा जानवरों से परेशान होकर रातभर जागकर अपने खेतों की रखवाली करते हैं। भाजपा छत्तीसगढ़ में पंद्रह सालों में जो नहीं कर पाई वह हमने किया है। लेकिन उत्तर प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ करने के नाम पर उनके साथ धोखा हुआ है। प्रदेश के सारे किसान परेशान हैं. किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिल रहा।

कांग्रेस शासित राज्यों में मंदी का कोई असर नहीं पड़ेगा
भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां मंदी का कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन भाजपा सरकार में बेरोजगारी बढ़ रही है। भाजपा सरकार के पास नौजवानों को देने के लिये पैसे नहीं हैं।

उप्र में में कांग्रेस का झंडा लहराएगा- प्रमोद तिवारी
वहीं प्रमोद तिवारी ने कहा कि जैसे भूपेश बघेल और पीएल पुनिया ने मिलकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का झंडा लहराया था। वैसे ही दोनों मिलकर यहां भी कांग्रेस को जीत दिलाएंगे। जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, तब से किसान छुट्टा जानवरों से परेशान हैं। भाजपा वाले केवल लंबी-लंबी बातें करते हैं लेकिन जमीन पर कुछ भी नजर नहीं आता।

bkk

https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/cm-bhupesh-baghel-said-the-government-made-the-farmers-watchman-of-the-fields-01667305.html