बापू के फोटो पर गोली चलाने के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रर्दशन

राजधानी के जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेसियों ने अलीगढ़ में गांधी जी के चित्र पर गोलियां बरसाने की घटना के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। वहीं महिला कांग्रेस ने लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक को एक ज्ञापन सौंप कर श्रीमती गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

30 जनवरी को अलीगढ़ में हिन्दू महासभा के लोगों ने महात्मा गांधी के चित्र पर पिस्टल से गोलियां चलाकर उनकी दुबारा हत्या करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के चित्र पर माल्यार्पण कर मिठाई बांटी थी। कांग्रेस ने इस घटना के खिलाफ आज पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन किया। पार्टी ने आरोप लगाया कि महापुरुषों को अपमानित करने वाले देशद्रोही कट्टरपंथी ताकतों का चरित्र उजागर हो रहा है। कितने दुख की बात है कि राष्ट्रपिता का इस प्रकार से अपमान हो रहा है और उससे भी गम्भीर बात है कि घटना के इतने दिन बीतने के बाद भी मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री या किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने इस घटना की एक शब्द में भी निन्दा नहीं की।

महिला कांग्रेस मध्य जोन की अध्यक्ष ममता चौधरी ने लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ ट्यूटर हैंडिल, फेसबुक और वाट्सएप पर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की गई।

https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-candidate-of-congress-did-parade-against-the-gunshot-on-mahatma-gandhi-2392527.html

3