एक साल पूरा होने पर अपनी असफलता का जश्र मना रही है UP सरकार: राजबब्बर

कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने योगी सरकार के एक साल पूरे होने पर प्रतिक्रिया दी है कि जिस सरकार की असफलता पर प्रदेश की जनता ने उपचुनाव में अपना फैसला सुना दिया, वह उप्र सरकार अपना एक साल पूरा होने पर अपनी सफलता का जश्न मना रही है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी सरकार का मूल्यांकन जनता करती है, क्योंकि जनता के वोट से ही सरकार बनती है। उप्र में सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश की जनता ने गोरखपुर एवं फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को हराकर अपना फैसला सुना दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक तरफ जहां आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसलें नष्ट कर दी गयीं, वहीं लाखों बेरोजगार सड़कों पर उतरकर संघर्ष कर रहे हैं, बदले में सरकार उन पर लाठियां बरसा रही है। भाजपा के शासनकाल में सबसे ज्यादा अत्याचार दलितों एवं महिलाओं पर हुए हैं जो लगातार जारी हैं। कानून व्यवस्था के नाम पर बेगुनाह लोगों का पुलिस द्वारा ‘इन्काउण्टर’ किया गया, जबकि प्रदेश सरकार में बैठे तमाम लोगों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों को वापस लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ने भ्रष्टाचार का खुला आरोप लगाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मंत्री के ऐसे वक्तव्य पर सरकार की तरफ से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया या सफाई न आना यह साबित करता है कि सरकार कहीं न कहीं कटघरे में खड़ी है। राजबब्बर ने कहा कि सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई है। ऐसे में जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से किसी भी तरह का जश्न मनाया जाना प्रदेश की पीड़ित जनता के जले पर नमक छिड़कने जैसा है।

raj-babbar

http://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/upa-government-is-jaooting-its-failure-on-completion-of-one-year-rajbabar-771575